World

हमारे देश में घुसना अमरीका की बड़ी गलती, अब जंग के लिए तैयार रहे: उत्तर कोरिया

कोरिया

सिओल: अमरीका ने सीरिया के केमिकल (रासायनिक) हथियारों के ठिकानों को नष्ट करने के बाद कोरियाई प्रायद्वीप में बीते रविवार को नार्थ कोरिया में कार्ल विन्सन स्ट्राइक ग्रुप (अमरीकी जंगी जहाज़) को भेजा है, जिसमें निमित्ज क्लास एयरक्राफ्ट ‘यूएसएस कार्ल विन्सन’, एक कैरियर विंग, दो मिसाइल डेस्ट्रॉयर और एक गाइडेड मिसाइल क्रूजर शामिल हैं।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक नॉर्थ कोरियाई फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि, “अमेरिका का जहाज भेजने का फैसला जल्दबाजी में उठाया गया कदम है। वो हमारी सीमाओं में घुसने की कोशिश कर रहा है। अगर अमेरिका जंग चाहता है तो डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (नॉर्थ कोरिया) इसके लिए तैयार है।”

उत्तर कोरिया देश की स्थापना करने वाले लीडर की 105वीं जयंती पर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वो छटा न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है। तानाशाह किम जॉन्ग-उन पहले ही पांच टेस्ट कर चुका है। पिछले साल उसने हाइड्रोजन बम समेत दो टेस्ट किए थे।

आपको बताना चाहेंगे कि सीरिया पर हमले के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन के कोरियाई पेनिनसुला में जंगी जहाज भेजने के फैसले को किम जोंग-उन के लिए चेतावनी माना जा रहा है। ट्रम्प ने अपने एडवाइजर्स से ये भी कहा है कि “प्योंगयांग के लिए वे कई विकल्पों पर विचार कर सकते हैं। चीन अगर साथ नहीं देगा तो वो अकेले ही नॉर्थ कोरिया के खिलाफ एक्शन लेंगे|

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top